वाहन के कलपुर्जे

08-13

देश की 68 खदानों को मिली 5 स्टार रेटिंग, भारतीय खान ब्यूरो ने किया सम्मानित

केंद्रीय खान मंत्रालय के अधीन काम करने वाले भारतीय खान ब्यूरो (Indian Bureau of Mines) ने वर्ष 2022-23 के लिए  देश की कुल 68 खदानों को 5 स्टार रेटिंग देकर सम्मानित किया है.  देश में होटलों की तरह खदानों (Mines) को भी स्टार कैटेगरी दी जाती है. इस बार सम्मानित खदानों में से सिर्फ दो खदानें ऐसी हैं जो कि पूरी तरह से मशीनीकृत (fully mechanized) हैं. यह दोनों वेदांता समूह की हिंदुस्तान जिंक की अंडरग्राउंड माइंस हैं. इनमें से एक रामपुरा आगूचा में है और दूसरी सिंदेसर खुर्द में है.

08-13

बांग्‍लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को कौन रोकेगा? दो अमेरिकी सांसदों की बाइडेन प्रशासन से सीधे हस्‍तक्षेप की मांग

बांग्‍लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हमलों को लेकर दो अमेरिकी सांसदों ने पत्र लिखकर बाइडेन प्रशासन से सीधे हस्‍तक्षेप की मांग की है.

08-13

शुभकरण सिंह की मौत का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए कमेटी बनाने का दिया आदेश

हरियाणा सरकार  की ओर से पेश  SG  तुषार मेहता ने कहा कि न्यायिक जांच कमेटी को सौंपे गए विषयों में से एक यह है कि क्या कम बल का इस्तेमाल किया जा सकता था.  इ

08-10

ग्वालियर जल्द बनेगा आईटी और स्टार्टअप हब! केंद्रीय मंत्री सिंधिया की मांग पर अश्विनी वैष्णव ने दिए ये निर्देश

सेंटर आफ एंटरप्रेन्योरशिप का यह केंद्र खुल जाने के बाद ग्वालियर एक स्टार्टअप हब के रूप में विकसित होगा और टेक्नॉलजी क्षेत्र के स्टार्ट अप का सीओई के इंक्युबेशन सेंटर से मदद मिलेगी.

08-02

NEET UG 2024 SC Hearing: नीट से जुड़ी याचिकाओं पर आज आ सकता है 'सुप्रीम' फैसला

सुप्रीम कोर्ट NEET परीक्षा से जुड़ी याचिकाओं पर विस्तृत फैसला सुनाएगा, परीक्षा में खामियों को दूर करने के लिए कोर्ट आज दिशानिर्देश जारी कर सकता है.

08-02

दक्षिण दिल्ली के एक स्कूल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की मिली धमकी : पुलिस

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में एक स्कूल को एक ईमेल मिला है, जिसमें स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. ईमेल में लिखा है कि कल स्कूल में बम रखा गया था.

07-06

पर्दे के पीछे का खेल बेनकाब - परत-दर-परत समझें, क्या हुआ, कैसे हुई पैसों की बंदरबांट...?

बीते कुछ दिनों से शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) और भारत के मार्केट रेगुलेटर SEBI के बीच चल रही तनातनी और जवाबी हमलों ने अदाणी समूह के खिलाफ जारी की गई उस रिपोर्ट के पीछे के किरदारों को बेनकाब करना शुरू कर दिया है, परत-दर-परत सच सामने आने लगा है.

07-06

क्‍या अपने हुए पराए...! राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले बाइडेन ने क्‍यों कहा- ईश्‍वर की मुझे कर सकते हैं दौड़ से बाहर

राष्ट्रपति पद के चुनाव की प्रक्रिया के तहत अटलांटा में 27 जून को पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के साथ हुई बहस में खराब प्रदर्शन के बाद बाइडन की लोकप्रियता की ‘रेटिंग’ गिर गई है.

07-06

क्या ब्रिटेन में भारतीय लोगों के गुस्से की वजह से हारे ऋषि सुनक, जानें हार की प्रमुख वजहें

ब्रिटेन में सुनक ऋषि की कंजर्वेटिव पार्टी की हार की सबसे बड़ी वजहों में से एक हाउसिंग की समस्या को भी बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि लेबर पार्टी ने इस समस्या को बेहतर तरीके से डील किया है और इस वजह से उन्हें इस चुनाव में जनता का समर्थन मिला है.

06-25

अगर हाई कोर्ट से चूक हुई, तो हम उसे दोहराएं?... जानिए केजरीवाल के वकील सिंघवी से यह क्यों बोला सुप्रीम कोर्ट

अगर हाई कोर्ट ईडी को अंतरिम रोक संबंधी राहत नहीं देता तो अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पिछले शुक्रवार को ही तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते थे. उन्हें ED ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था.

घर पूर्व 2 3 4 5 6 7 अगला हे 页

प्रति पृष्ठ 10 आइटम (पृष्ठ 5 / 7) कुल 62 आइटम