एक देश, एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू करेंगे- मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अमित शाह का बड़ा ऐलान

2024-09-17     ndtv.in HaiPress

"भारत पूरी दुनिया में उत्पादन का सबसे चहेता केंद्र बन चुका है": अमित शाह

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव नेमोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिनपूरे होने के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों की लिस्ट जारी की. इस दौरानअमित शाह ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि इसी कार्यकाल में एक देश,एक चुनाव लागू करेंगे. बता दें किबीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में भी इसका वादा किया था.हाल ही में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी पीएम मोदी ने अपने भाषण में भी एक देश एक चुनाव का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में समिति बनाई गई थी जिसने अपनी रिपोर्ट दे दी है. इस कार्यकाल में एक देश एक चुनाव होगा.

"देश में राजनीतिक स्थिरता आई"

अमित शाह ने कहा,"60 साल बाद कोई नेता लगातार तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनकर देश का नेतृत्व कर रहा है. 60 साल बाद देश में राजनीतिक स्थिरता आई है. पिछले 10 साल में देश की बाहरी सुरक्षा,देश की आंतरिक सुरक्षा और देश की रक्षा प्रणाली को मजबूत करके एक सुरक्षित भारत बनाने में मोदी सरकार ने बड़ी सफलता पाई है. नई शिक्षा नीति लाने का काम किया गया. भारत पूरी दुनिया में उत्पादन का सबसे चहेता केंद्र बन चुका है."

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,"कोई भी देश अपनी स्थानीय भाषाओं को समाप्त करके विकास नहीं कर सकता. स्थानीय भाषाओं के साथ हमारी संस्कृति,हमारा इतिहास और हमारी परंपराएं जुड़ी हुई हैं.राजभाषा का जहां तक सवाल है,मैंने स्पष्ट किया है कि हिन्दी का किसी भी स्थानीय भाषा से कोई स्पर्धा नहीं है. राजभाषा विभाग ही एक ऐसा पोर्टल लेकर आएगा जिससे कुछ सेकंड में भी सभी लेखों का संविधान की आठवीं सूची की सभी भाषाओं में भाषांतर कर देगा." (ANI इनपुट के साथ)

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।