देश के कुछ इलाकों में अगले दो दिनों में भारी बारिश की संभावना, IMD ने बताया- कहां, कैसा रहेगा मौसम

2024-08-24     ndtv.in HaiPress

नई दिल्ली:

दिल्ली,उत्तर प्रदेश,राजस्थान,तमिलनाडु समेत उत्तर भारत और दक्षिण भारत के राज्यों में मॉनसून की बारिश जारी है. त्रिपुरा में बाढ़ का कहर जारी है. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को दोपहर में बादल छाए रहे और कई हिस्सों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि शहर के लिए ‘येलो अलर्ट' जारी किया गया है.

त्रिपुरा में पिछले कुछ दिन में हुई भारी बारिश के कारण कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लापता हो गए. राज्य में 65,400 लोगों ने 450 राहत शिविरों में शरण ली है,क्योंकि भारी बारिश के कारण उनके घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक राज्य के कई जिलों में यह सिलसिला जारी रहने का पूर्वानुमान लगाया है. बीकानेर,जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में मध्यम से तेज बारिश व जोधपुर संभाग में 23-26 अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

भारी बारिश से जगह-जगह भूस्खलन होने से बदरीनाथ,केदारनाथ और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी यातायात के लिए बाधित हो गया. मेघालय,केरल में भी आज भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक,24 और 25 अगस्त को तूफान के साथ तेज बारिश का सामना दिल्ली वालों को करना पड़ सकता है.

25 से 26 अगस्त के बीच मध्य महाराष्ट्र,24-25 अगस्त को विदर्भ,24-25 अगस्त को ही मध्य प्रदेश,24 से 26 अगस्त तक गुजरात,24-25 अगस्त छत्तीसगढ़ में,24 से 26 कोंकण एवं गोवा में भी भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।