इजरायली सेना ने राफा में विस्थापित फिलिस्तीनियों के टेंट कैंपों पर किए हमले, 25 की मौत

2024-06-24     ndtv.in HaiPress

प्रतीकात्मक तस्वीर

देर अल-बलाह (गाजा पट्टी):

इजरायली सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को राफा के उत्तर में विस्थापित फिलिस्तीनियों के टेंट कैंपों पर गोलाबारी की. इससे कम से कम 25 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय और आपातकालीन कर्मचारियों के अनुसार,इस छोटे फिलिस्तीनी क्षेत्र में ताजा घातक हमला हुआ. इजरायल और हमास के बीच लड़ाई के चलते यहां से हजारों लोग भाग गए हैं.

राफा में सिविल डिफेंस के प्रवक्ता अहमद राडवान के अनुसार,प्रत्यक्षदर्शियों ने बचावकर्मियों को तटीय क्षेत्र में टेंटों वाले दो स्थानों पर गोलाबारी के बारे में बताया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने हमलों में मारे गए और घायल हुए लोगों की संख्या की जानकारी दी.

हमलों के स्थान सिविल डिफेंस की ओर से दिए शरण स्थलों से इजरायल द्वारा तय सुरक्षित क्षेत्र के ठीक बाहर थे. इज़रायली सेना ने कहा कि वह बताए गए स्थानों पर हमलों की जांच कर रही है. इज़रायल ने पहले भी मुवासी में “मानवीय क्षेत्र” के आस-पास के स्थानों पर बमबारी की थी. यह भूमध्यसागरीय तट पर एक ग्रामीण क्षेत्र है जो हाल के महीनों में विशाल तम्बू शिविरों से भर गया है.

डिस्क्लेमर: यह लेख अन्य मीडिया से पुन: पेश किया गया है। रिप्रिंट करने का उद्देश्य अधिक जानकारी देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह वेबसाइट अपने विचारों से सहमत है और इसकी प्रामाणिकता के लिए जिम्मेदार है, और कोई कानूनी जिम्मेदारी वहन नहीं करती है। इस साइट पर सभी संसाधन इंटरनेट पर एकत्र किए गए हैं। साझा करने का उद्देश्य केवल सभी के सीखने और संदर्भ के लिए है। यदि कॉपीराइट या बौद्धिक संपदा उल्लंघन है, तो कृपया हमें एक संदेश छोड़ दें।